हीरा ढला और छुपाया-desi kahani- best hindi kahani 2024

हीरा ढला और छुपाया-desi kahani

हेलो दोस्तो मेरा नाम रामकृष्ण भोसले है मैं ब्लॉग राइटर हूं और मैं आप सभी की कहानियों के लिए रोमांचित हूं तो आज की इस desi kahani देखें जो है हो हीरा ढाला और छुपया-desi kahani कहानी है तो शुरू करो
एक बार की बात है, एक गांव में एक बुढ़िया रहती थी जिसका नाम था मीरा। सुषमा की उम्र 70 साल हो गई थी, लेकिन वह बहुत एक्टिव थीं और जिंदादिल थीं। उनके पास एक छोटा सा बगीचा था जहाँ वह प्रतिदिन बिताती रहती थीं। उन्होंने इसे अपनी ख़ुशियों का केंद्र बना लिया था।

एक दिन, सोमरस ने अपने दोस्तों में कुछ खुदाई कर रही थी जब उन्होंने एक बड़ा हीरा ढोला देखा। यह अद्भुत खजाना उन्हें बहुत खुश करता है। सैमसंग ने उसे अपने पास रख लिया और उसे सुरक्षित रखने के लिए घर के पास रख दिया। (Desi kahani)

कुछ दिन बाद, एक अमीर राजकुमार उस गांव में आया और सभी लोगों को बताया कि उसके भव्य हीरे की चोरी हो गई है। वह एक सभी घरों में घुसपैठ करने लगा, ताकि वह हीरा ढूंढ सके।(Desi kahaniya -desikahaniyan)

हीरा ढला और छुपाया-desi kahani

देखते ही देखते, प्रिंस समर के घर तक पहुंच गया और वहां खोज शुरू हो गई। करिश्मा को अपना हीरा

प्रिंस द्वारा जांच के दौरान सैमसंग ने सारी ऊपरी परतें खोल दीं ताकि कोई चोरी करके वहां कुछ छिपा न सके। जब राजकुमार ने जहाज़ के पास से उड़ान भरी, तो उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया।

सुपरमार्केट के पास छिद्रगुप्त के स्थान पर एक छोटा सा पेड़ था। यह पेड़ अत्यंत सुंदर और आकर्षक था, लाल रंग के सुनहरे रंग की थी और उन पर महक आ रही थी। राजकुमार ने अद्भुत चमत्कारी पेड़ के पास उसे ध्यान से देखा।(Desi kahani)

जैसे ही उन्होंने पेड़ को खोदने की कोशिश की, पेड़ ने अपनी उंगलियां घुमाकर एक छोटे से राजकुमार का स्वरूप धारण किया। यह प्रिंसेस के प्रेम का प्रतीक था और उनके पास एक संदेश था।

राजकुमारों ने कहा, “धन्य राजकुमार, यदि आप यह हीरा लेना चाहते हैं, तो मेरे प्रेम को प्राप्त करना होगा। मैं इस पेड़ में बंद हूं और यहां एक विज्ञापन चढ़ाना होगा। जो व्यक्ति मेरे प्रेम का प्रतीक है, वह राजकुमार है।” मेरे अपार्टमेंट को प्राप्त कर लिया गया।”

यह पढ़े-नामकरण कि जादु की 

प्रिंस चिंतित हो गए, क्योंकि उन्हें पता था कि विज्ञापन करना आसान नहीं होगा। फिर भी, उन्हें माँ की प्यारी प्रेम को प्राप्त करने की इच्छा थी। उन्होंने समय पर पेड़ के पास से अवैध और विज्ञापन चढाने की तैयारी शुरू कर दी।

अगले दिन, गाँव के सभी लोग आश्चर्यचकित हो गये जब उन्होंने विज्ञापन देखा। वहाँ लिखा था:

“आपकी आखिरी ख्वाहिश पूरी करने के लिए, प्यार का असली मतलब हैरतअंगेज रूप से प्रगट होता है। अगर आप हीरा पाना चाहते हैं, तो अपने दिल के ज्ञान का इस्तेमाल करें।”

 

इस विज्ञापन ने लोगों को विचारधारा पर मजबूर कर दिया। कई लोगों ने विज्ञापन में वीडियो वाली बातों को समझने का प्रयास किया और अपने प्रेम को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया। वे यह समझने की कोशिश कर रहे थे कि प्रेम का वास्तविक अर्थ क्या है और वह कहाँ से आता है।सुषमा अपने घर में आलीशान बनी हुई थी और सभी लोगों का ध्यान से देख रही थी। वे देख रहे थे कि लोग कैसे आपसी सहयोग कर रहे थे, एक-दूसरे की मदद कर रहे थे और प्रेम के असली मतलब को समझने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें गर्व महसूस हो रहा था कि उनका गार्डन इतना महत्वपूर्ण संदेश का स्रोत बन गया है। (desi kahani)

इस बीच, राजकुमार वापस आये और पेड़ों के पास राजकुमारियों की ओर देखा। राजकुमारियों ने राजकुमार को एक आकर्षक और भारी दृश्य दिखाया और कहा, “तुम इतनी मेहनत से मेरे प्रेम के प्रतीक की कोशिश कर रहे हो, और तुम यहां तक ​​पहुंच गए हो।”(Desi kahaniya -desikahaniyan)प्रिंस ने हंसते हुए कहा, “यह सच में एक अनोखी कहानी है। मुझे अपने दिल की बात कहने का मतलब है कि प्यार की चाहत की जरूरत है। मैंने समझा कि हीरा तो सिर्फ एक कपड़ा है, जो सिर्फ धन के लिए होना चाहिए, लेकिन प्रेम जीवन का सबसे मूल्यवान रत्न है।”(Desi kahaniya -desikahaniyan)

1 thought on “हीरा ढला और छुपाया-desi kahani- best hindi kahani 2024”

Leave a comment