Spanish women gang-rape -Dumka gang-rape -झारखंड की हैवानियत || best informed news 2024

एक स्पेनिश टुर पर आई महीला का हुआ बलात्कार बनी झारखंड की दरीदों की हैवानियत की बनी शिकार

Spanish women gang-rape braking news

Spanish women gang-rape
Spanish women gang-rape

जिस न्यायाधीश से मिली थी, उन्होंने कहा कि झारखंड में बलात्कार का आरोप लगाया गया स्पेनिश यात्रा व्लॉगर “भावनात्मक रूप से क्षतिग्रस्त हैं लेकिन शारीरिक रूप से स्थिर हैं।”

झारखंड के दुमका में गैंगरेप का आरोप लगाया गया स्पेनिश यात्रा व्लॉगर “भावनात्मक रूप से टूट चुकी है लेकिन शारीरिक रूप से स्थिर है”, एक प्रिंसिपल जिला न्यायाधीश ने कहा जो उनसे मिली।

अनिल कुमार मिश्रा, दुमका के प्रिंसिपल जिला न्यायाधीश (PDJ) और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष ने स्पेनिश नागरिक से मिले हुए अपने रिपोर्ट में लिखा कि उनका शारीरिक स्थिति में स्थिरता है लेकिन “भावनात्मक रूप से टूट दिया गया है”, एक रिपोर्ट के मुताबिक।

उसके रिपोर्ट में, मिश्रा ने कहा कि उनकी टीम ने इसे सुरक्षित रखने का प्रबंध किया जब तक जांच जारी रही। PDJ की टीम ने उसे अपराधिक कार्यवाही के तहत अपने बयान का रेकॉर्डिंग करने में मदद की, और झारखंड पुलिस ने उसे ₹10 लाख की मुआवजा दी।

दुमका के न्यायाधीश ने अपने रिपोर्ट में कहा, “(हमने) उन्हें यह आश्वासन दिया कि अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और कार्यवाही की जाएगी। शिकार भावनात्मक रूप से टूट दी गई थी लेकिन उनका शारीरिक स्थिति में स्थिरता थी, और मेडिकल जांच जारी थी।”

Spanish women gang-rape
Spanish women gang-rape

इस मामले में अब तक झारखंड पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। न्याय सुजित नारायण प्रसाद ने स्वो मोटो ज्ञान लिया मामले का, और पुलिस को मामले के बारे में नियमित रूप से रिपोर्ट देने के लिए निर्देश दिया।Spanish women gang-rape

स्पेनिश जोड़ी का सोशल मीडिया पर अपील

स्पेनिश जोड़ी ने आरोपी की फोटो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जनता से उनकी और पुलिस की मदद करने के लिए अपील की। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि भारत एक “महान देश है और यात्रा के लायक है”, प्रशासन को उनकी सभी मदद के लिए धन्यवाद दिया।

जोड़ी ने अपने पोस्ट में कहा, “मुद्दा यह है कि एक बलात्कार या लूट आपके साथ हो सकता है, आपके भाई के साथ, आपकी माँ के साथ, आपकी बेटी के साथ, किसी के साथ भी। कोई भी देश में, दुनिया में। यह स्पेन में, कई बार हो चुका है। यह पूरी दुनिया में हो चुका है… हर देश में भारत, ब्राजील, अमेरिका में भी अपमान होता है… तो बेकार की बातें मत करो कि यह भारत में है।”Spanish women gang-rape

झारखंड उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को दुमका के प्रबंधक सुपरिटेंडेंट को मामले में स्थिति रिपोर्ट देने के लिए निर्देश दिया, जब मामले का अगला सुनवाई के लिए आरोपी है। Spanish women gang-rape

जब तक मिश्रा ने स्पेनिश यात्रा व्लॉगर से मिला, तब तक उनका शारीरिक रूप से स्थिर होने का अनुमान था, लेकिन उनकी भावनात्मक स्थिति को देखकर यह खोजा गया कि वे कितने विकलांग हो गई हैं। उनके अत्यंत विचलित रूप ने साफ दिखाया कि वे इस अपराध के शिकार होने के बाद अभूतपूर्व दुखी हो गई हैं। यह घटना उनके जीवन में एक अभिन्न चिह्न छोड़ देगी।Spanish women gang-rape

मिश्रा के रिपोर्ट से पता चलता है कि जब उनकी टीम ने महिला के सुरक्षित रहने की व्यवस्था की, उन्होंने उसे अपने बयान को दर्ज करने में सहायता की और उसे सुरक्षित रखा। उन्होंने उसे न्याय मिलने का आश्वासन दिया और उसके साथ उनके राजनीतिक प्रतिनिधियों ने भी मिला। झारखंड पुलिस ने उसे अपराध के लिए ₹10 लाख की मुआवजा दी, जिससे उसके व्यक्तिगत और प्रासंगिक जरूरतों की पूर्ति की गई।

इस भयानक घटना के बाद, जिसके कारण लोगों में घृणा और उदासी की भावना है, यह समझना जरूरी है कि हमारी समाज में स्त्री सुरक्षा के लिए और कितने सक्षम कदम उठाए जा सकते हैं। यह घटना सिर्फ एक ही नहीं, बल्कि हमारे समाज की कमजोरियों और लापरवाही का परिणाम है। हमें समाज के हर व्यक्ति के साथ उनकी निजी स्वतंत्रता का सम्मान करना चाहिए और उनकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए।Spanish women gang-rape

अब, इस मामले में जितनी जल्दी संभव हो, जो अपराधी हैं, उन्हें पकड़ा जाना चाहिए और उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। साथ ही, समाज को भी इस घटना से सीख लेना चाहिए और स्त्रियों की सुरक्षा में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास करना चाहिए। हमें स्त्री सुरक्षा को एक प्राथमिकता मानने की जरूरत है, ताकि हमारी समाज में एक सुरक्षित और समर्थ संघर्ष भरा वातावरण हो सके।

1 thought on “Spanish women gang-rape -Dumka gang-rape -झारखंड की हैवानियत || best informed news 2024”

  1. It seems like you’re repeating a set of comments that you might have come across on various websites or social media platforms. These comments typically include praise for the content, requests for improvement, and expressions of gratitude. Is there anything specific you’d like to discuss or inquire about regarding these comments? Feel free to let me know how I can assist you further!

    Reply

Leave a comment